Thursday, September 19, 2024
Home टॉप न्यूज़ श्री अकाल तख्त साहिब ने सुखबीर बादल को सुनाई धा​र्मिक सजा, ‘तनखैया’ घोषित, 15 दिन में माफी मांगे

श्री अकाल तख्त साहिब ने सुखबीर बादल को सुनाई धा​र्मिक सजा, ‘तनखैया’ घोषित, 15 दिन में माफी मांगे

by live24india

अमृतसर, 30 अगस्त (live24india) :- सिख धर्म की सर्वोच्च धार्मिक पीठ श्री अकाल तख्त साहिब ने शुक्रवार को शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को ‘तनखैया’ घोषित कर दिया।
जहां उन्हें ‘तनखैया’ घोषित किया गया, वहीं पंजाब में अकाली सरकार में शामिल अन्य पूर्व मंत्रियों को 15 दिनों के भीतर माफी मांगने को कहा गया है।
गौरतलब है कि शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने वीरवार को श्री अकाल तख्त साहिब के फैसले से पहले बलविंदर सिंह भूंदड़ को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया था।

जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब ने कहा कि ”आज श्री अकाल तख्त साहिब में पंज सिंह साहिबों की बैठक हुई। जिसमें पंज सिंह साहिबों की सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि सुखबीर सिंह बादल पंजाब सरकार में उप मुख्यमंत्री और अध्यक्ष शिरोमणि शिरोमणि ने अकाली दल रहते हुए कुछ ऐसे फैसले लिए जिससे पंथक की छवि को काफी नुकसान पहुंचा। शिरोमणि अकाली दल की हालत बहुत पतली थी, सिख हितों को भारी नुकसान हुआ। इसलिए उनके सहयोगी सिख कैबिनेट मंत्री जो 2007 से 2017 तक सरकार में मौजूद रहे, 15 दिनों के भीतर इस संबंध में अपना स्पष्टीकरण दिया जाए। जब तक सुखबीर सिंह बादल एक विनम्र सिख की तरह श्री अकाल तख्त साहिब पर गुरु ग्रंथ साहिब की उपस्थिति में सिख संगत और पंज सिंह साहिबों के सामने अपने पापों के लिए माफी नहीं मांग लेता तब तक श्री अकाल तख्त साहिब से ‘तनखैया’ घोषित किया जाता है।

You may also like

Leave a Comment