Monday, September 16, 2024
Home टॉप न्यूज़ पंजाब में पेट्रोल और डीजल महंगा, सरकार ने 61 पैसे और डीजल पर 92 पैसे प्रति लीटर वैट बढ़ाया

पंजाब में पेट्रोल और डीजल महंगा, सरकार ने 61 पैसे और डीजल पर 92 पैसे प्रति लीटर वैट बढ़ाया

by live24india

चंडीगढ़, 5 सिंतबर : पंजाब में पेट्रोल, डीजल की कीमतें बढ़ने वाली हैं। राज्य मंत्रिमंडल ने गुरुवार को पेट्रोल में 61 पैसे और डीजल पर 92 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि करने का निर्णय लिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में यह फैसला लिया गया। फिलहाल मोहाली में पेट्रोल की खुदरा कीमत 97.01 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 87.21 रुपये प्रति लीटर है।

पंजाब में पहले से ही पेट्रोल, डीजल की कीमत चंडीगढ़ से ज्यादा है. केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में पेट्रोल और डीजल की कीमतें क्रमशः 94.24 रुपये और 82.40 रुपये प्रति लीटर हैं। वहीं, पेट्रोल पंप मालिकों ने आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार के फैसले की कड़ी निंदा की है। उनका कहना है कि इससे उनके कारोबार पर बुरा असर पड़ेगा।

वैट में बढ़ोतरी से 545 करोड़ रुपये का राजस्व बढ़ेगा

वहीं, बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए पंजाब सरकार में वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ाने का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल पर वैट 61 पैसे और डीजल पर 92 पैसे प्रति लीटर बढ़ाया जाएगा। चीमा ने कहा कि ईंधन पर वैट बढ़ाने से डीजल से 395 करोड़ रुपये और पेट्रोल से 150 करोड़ रुपये का राजस्व बढ़ेगा।

You may also like

Leave a Comment