Tuesday, April 23, 2024
Home मनोरंजन ‘ऐसे समय में काम करना अद्भुत लगता है’ : भूमि पेडनेकर

‘ऐसे समय में काम करना अद्भुत लगता है’ : भूमि पेडनेकर

by live24india

मुंबई, 20 मार्च (live24india.com) : सर्वोत्कृष्ट अभिनेत्री, भूमि पेडनेकर, अपनी हाल ही में घोषित हुई अमेज़ॅन वेब सीरीज, दलदल के साथ एक नई यात्रा शुरू करने के लिए तैयार हैं, जिसमें वह एक पुलिस का किरदार निभाती हुई नजर आएँगी। वह इस बात से खुश हैं कि महिला कलाकारों को शीर्ष वैश्विक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर प्रमुख परियोजनाओं के लिए सशक्त बनाया जा रहा है!

भूमि कहती हैं, “यह आश्चर्यजनक लगता है कि मैं ऐसे समय में काम करती हूं जब एक महिला वैश्विक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर एक सीरीज को लीड कर सकती है और अत्यधिक सशक्त महसूस करती है कि वह इतने बड़े पैमाने पर कमान संभाल सकती है। इसलिए, मैं इस मान्यता से रोमांचित हूं कि मेरे पदार्पण के बाद से मेरे काम ने मुझे इस क्षण तक पहुंचाया है जहां बड़ी परियोजनाएं मेरे कंधों पर रखी जा रही हैं!”

वह आगे कहती हैं, “मैं ईमानदारी से इस अहसास से अभिभूत हूं और यह मुझे इतनी कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है कि मैं शक्तिशाली प्रदर्शन कर सकूं जिसे लोग याद रखें।”

हिंदी सिनेमा में भूमि का सफर असाधारण रहा है । प्रत्येक परियोजना के साथ, वह निडर होकर अज्ञात क्षेत्रों में प्रवेश करती है, ऐसे पात्रों को अपनाती है जो सामाजिक मानदंडों को चुनौती देते हैं और चर्चा को बढ़ावा देते हैं।

दलदल में एक पुलिसकर्मी की भूमिका निभाने की अपनी अगली बड़ी चुनौती के बारे में भूमि कहती हैं, “मैं स्वाभाविक रूप से चुनौतियों के प्रति आकर्षित हूं। वह मेरा मूल है अपने डेब्यू के बाद से मैंने हमेशा यही किया है.. मेरा मानना है कि हम कंटेंट के युग में हैं और अभिनेता वास्तव में इन अवसरों के साथ चमक सकते हैं। मेरे अभिनय प्रदर्शन में एक बिल्कुल नया पक्ष दिखाने के लिए दलदल मेरे लिए एकदम सही प्रोजेक्ट है। यह मुझे बिल्कुल नए तरीके से प्रस्तुत करता है और मुझे अपनी सीमाओं को आगे बढ़ाना पसंद है।”

दलदल में अपने किरदार के बारे में बात करते हुए भूमि कहती हैं, “मुझे यह पसंद है कि दलदल में, मैं एक ऐसी महिला की भूमिका निभाती हूं जिसने मुंबई के डीसीपी के रूप में नियुक्त होकर एक अवधारणा को तोड़ दिया है। वह पुरुषों की दुनिया में एक सुपर अचीवर है और मुझे शो की वह परत और भूमिका और स्क्रिप्ट की सभी खूबसूरत जटिलताएँ बहुत पसंद आईं। मुझे लगता है कि इस तरह का किरदार उस समय के अनुरूप होगा जिसमें हम रह रहे हैं क्योंकि एक महिला अब बंधनों में नहीं है और वह महत्वाकांक्षी और स्वतंत्र है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं हमारी ब्लॉकबस्टर टॉयलेट-एक प्रेम कथा और बेहद प्रशंसित दुर्गामती के बाद विक्रम के साथ फिर से काम करने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं! मुझे सुरेश त्रिवेणी जैसे दिमाग के साथ काम करने में खुशी हो रही है, जिनके काम की मैं बहुत प्रशंसा करती हूं और निश्चित रूप से अमृत राज गुप्ता! मुझे उम्मीद है कि हम साथ मिलकर अमेज़न प्राइम वीडियो के लिए एक और ब्लॉकबस्टर बना सकते हैं और वैश्विक कंटेंट परिदृश्य पर भारत को गौरवान्वित कर सकते हैं। मेरे आखिरी हिट स्ट्रीमिंग प्रोजेक्ट भक्षक ने मुझे दुनिया भर में इतने सारे लोगों तक पहुंचने में मदद की और मैं चाहती हूं कि दलदल भी ऐसा ही करे!”

दलदल सीट थ्रिलर का एक छोर है। अपने अतीत के अपराध से ग्रस्त और अपने वर्तमान के राक्षसों से निपटने के लिए, मुंबई की नवनियुक्त डीसीपी रीता फरेरा को हत्याओं की एक सीरीज की जांच शुरू करना है जो उसे एक क्रूर सीरियल किलर के साथ टकराव की राह पर ले जाती है, यहां तक कि उसे अपनी जिंदगी को टूटने से भी बचाना है।

You may also like

Leave a Comment