Thursday, September 19, 2024
Home टॉप न्यूज़ ओलंपिक में पदक जीत पंजाब लौटे हॉकी खिलाड़ी, सचखंड श्री हरिमंदर साहिब में मत्था टेका

ओलंपिक में पदक जीत पंजाब लौटे हॉकी खिलाड़ी, सचखंड श्री हरिमंदर साहिब में मत्था टेका

by live24india

अमृतसर, 11 अगस्त (live24india.com) :- पेरिस ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक जीतकर देश लौटी भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी आज सचखंड श्री हरिमंदर साहिब में माथा टेकने पहुंचे। इस अवसर पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने हॉकी खिलाड़ियों को श्री दरबार साहिब के सूचना केंद्र में सचखंड श्री हरमंदिर साहिब का स्वर्ण मॉडल, धार्मिक पुस्तकें और सिरप देकर सम्मानित किया।
इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए शिरोमणि कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट धामी ने कहा कि यह हमारे लिए सम्मान और गर्व की बात है कि जब भी भारतीय हॉकी टीम में पंजाब के खिलाड़ियों की पूरी भागीदारी हुई है, टीम ने शानदार उपलब्धियां हासिल की हैं. पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतना भी उनमें से एक है. उन्होंने हॉकी खिलाड़ियों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी और भविष्य में और बड़ी उपलब्धियों के लिए प्रार्थना की. उन्होंने कहा कि टीम में शामिल पंजाब के खिलाड़ियों ने लंबे समय के बाद पंजाब की हॉकी से जुड़े इतिहास को दोहराया है. एडवोकेट धामी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें देश की हॉकी टीम में बड़ी संख्या में पंजाबी खिलाड़ियों से प्रेरणा लेनी चाहिए और खेलों में आगे आना चाहिए.

एडवोकेट धामी ने कहा कि सिख संगठन शिरोमणि कमेटी हमेशा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करती रही है और भविष्य में भी पंजाब और सिखों का गौरव बढ़ाने वाले युवाओं को प्रोत्साहित किया जाता रहेगा।

उन्होंने विशेष रूप से भारतीय हॉकी टीम के लिए खेलने वाले सिद्ध गुरु सिख खिलाड़ी जर्मनप्रीत सिंह का उल्लेख किया और सिख परिवारों से संबंधित खिलाड़ियों को अपनी सिख छवि बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए हॉकी टीम के कप्तान. हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि वह आज टीम के खिलाड़ियों के साथ सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में नतमस्तक होकर धन्य महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीम को यह उपलब्धि गुरु साहिब के आशीर्वाद से ही मिल पाई है और उन्होंने भविष्य में टीम के बेहतर प्रदर्शन की प्रार्थना की। उन्होंने शिरोमणि कमेटी द्वारा मिले मान-सम्मान के लिए आभार व्यक्त किया।

इस मौके पर शिरोमणि कमेटी सदस्य एडवोकेट भगवंत सिंह सियालका, सचिव स. – प्रताप सिंह, उप सचिव जसविंदर सिंह जस्सी, स. शाहबाज़ सिंह, श्री. हरभजन सिंह स्पीकर, अधीक्षक एस. निशान सिंह, प्रबंधक सतनाम सिंह रियाड़, स. राजिंदर सिंह रूबी, सूचना अधिकारी अमृतपाल सिंह, श्री. रणधीर सिंह, शिरोमणि कमेटी के हॉकी कोच। गुरुमीत सिंह आदि मौजूद रहे।

भारतीय हॉकी टीम के इन खिलाड़ियों को किया नमन

सचखंड श्री हरिमंदर साहिब में धन्यवाद के लिए पहुंचे भारतीय हॉकी टीम के नौ खिलाड़ियों में कप्तान हरमनप्रीत सिंह, जर्मनप्रीत सिंह, मनप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, हार्दिक सिंह, सुखजीत सिंह, गुरजंत सिंह, शमशेर सिंह, जुगराज सिंह शामिल थे। इसके अलावा टीम के कोच और खिलाड़ियों के परिवार वाले भी उनके साथ थे.

You may also like

Leave a Comment