Thursday, September 19, 2024
Home टॉप न्यूज़ राहुल गांधी को आतंकी कहने पर केंद्रीय मंत्री बिट्टू पर बेंगलुरु में एफआईआर, कहा- ‘अब तो संसद में भी राहुल गांधी को आंतकी बोलूंगा’

राहुल गांधी को आतंकी कहने पर केंद्रीय मंत्री बिट्टू पर बेंगलुरु में एफआईआर, कहा- ‘अब तो संसद में भी राहुल गांधी को आंतकी बोलूंगा’

by liveydfg_userMain

नई दिल्ली : लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने पर कांग्रेस नेताओं की शिकायत पर बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। यह मामला कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के एक पदाधिकारी की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यहां हाई ग्राउंड्स पुलिस थाने में भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

भारत में सिखों की स्थिति के बारे में बयानों को लेकर लोकसभा में विपक्ष के नेता पर हमला करते हुए रेल राज्य मंत्री ने रविवार को कहा कि अगर ‘बम बनाने वाले’ उनका समर्थन कर रहे हैं, तो वह ‘नंबर एक आतंकवादी’ हैं। कांग्रेस ने बयान की निंदा करते हुए कहा था कि बिट्टू ‘बेवकूफ आदमी की तरह’ बात कर रहे हैं। कांग्रेस लगातार रवनीत सिंह बिट्टू से माफी की मांग कर रही है। रवनीत सिंह बिट्टू इससे इनकार कर रहे हैं। वह कांग्रेस को चुनौती भी दे रहे हैं।

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में अमेरिका यात्रा के दौरान सिखों को लेकर एक बयान दिया था। राहुल गांधी के इसी बयान पर रवनीत सिंह बिट्टू ने प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी आतंकवादी करार दे दिया था, जिससे हंगामा मच गया और उनके खिलाफ कांग्रेस नेताओं ने कई राज्यों में एफआईआर कराई है।

एक बयान में रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि यह कांग्रेस अध्यक्ष हैं जिन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वह गांधी की टिप्पणियों से सहमत हैं। रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि मुझे क्यों माफी मांगनी चाहिए? हमने पंजाब में अपनी पीढ़ियाँ खो दी हैं। गांधी परिवार ने पंजाब को जला दिया। उनकी (गांधी परिवार की) गलतियों के कारण पंजाब में जो आतंकवाद पैदा हुआ, उसे ठीक करने में 35,000 लोगों की जान चली गई, यहां तक ​​कि मुख्यमंत्री को भी अपनी जान देनी पड़ी।

You may also like

Leave a Comment