Thursday, April 25, 2024
Home पंजाब डा. हिमांशु अग्रवाल ने जालंधर के नए DC के रूप में संभाला पदभार, निष्पक्ष चुनाव कराना पहली प्राथमिकता

डा. हिमांशु अग्रवाल ने जालंधर के नए DC के रूप में संभाला पदभार, निष्पक्ष चुनाव कराना पहली प्राथमिकता

by live24india

जालंधर, 22 मार्च (live24india) : डा. हिमांशु अग्रवाल (IAS) ने शुक्रवार को जिला प्रशासनिक परिसर में जालंधर के नए उपायुक्त के रूप में पदभार ग्रहण किया। अग्रवाल, जो 2014 बैच के IAS हैं। अधिकारी, जालंधर में कार्यभार संभालने से पहले फाजिल्का और गुरदासपुर में उपायुक्त के रूप में कार्यरत थे। इसके बाद उपायुक्त ने जिले के भौगोलिक एवं जनसांख्यिकीय मापदंडों की जानकारी लेने के साथ-साथ लोकसभा चुनाव-2024 की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की।

आदर्श चुनाव संहिता का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराया जायेगा

उन्होंने जालंधर लोकसभा क्षेत्र के लिए स्वतंत्र एवं निष्पक्ष लोकसभा चुनाव को मुख्य प्राथमिकता बताते हुए कहा कि चुनाव को सुचारु एवं व्यवस्थित तरीके से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन की ओर से पर्याप्त इंतजाम किए जाएंगे। अग्रवाल ने निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव का आश्वासन देते हुए कहा कि प्रशासन 70 प्रतिशत से अधिक मतदान के लक्ष्य को हासिल करने के लिए मतदाताओं को सुविधा प्रदान करने के लिए ईमानदारी से प्रयास करेगा।

उन्होंने कहा कि पिछले तीन चुनावों में कम मतदान वाले बूथों की पहचान कर ली गई है और लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने का आग्रह किया जाएगा।
इसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए अग्रवाल ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा चुनाव संहिता की सख्ती से पालना के साथ-साथ जनशक्ति प्रबंधन, पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था, स्वीप जागरूकता गतिविधियों को भी सर्वोच्च प्राथमिकता दी जायेगी।
आगामी गेहूं खरीद सीजन को देखते हुए प्रशासन जिले में सुचारू खरीद सुनिश्चित करने के साथ-साथ बाढ़ सीजन के लिए एक विस्तृत योजना तैयार करेगा।

इस मौके पर उन्होंने लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल करने का आश्वासन भी दिया। इससे पहले पंजाब पुलिस की एक टुकड़ी द्वारा उपायुक्त को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। उपायुक्त (आर) अमित महाजन, अतिरिक्त उपायुक्त (शहरी विकास) जसबीर सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त (ग्रामीण विकास) लखविंदर सिंह और सभी विभागों के प्रमुखों ने उपायुक्त का स्वागत किया।

You may also like

Leave a Comment