Thursday, July 18, 2024
Home मनोरंजन ‘मैं हर संभव तरीके से देश की विरासत और विविधता को उजागर करने की कोशिश करती हूं!’ : सोनम

‘मैं हर संभव तरीके से देश की विरासत और विविधता को उजागर करने की कोशिश करती हूं!’ : सोनम

by live24india

मुंबई : सोनम कपूर भारत में फैशन के लिए अंतिम शब्द हैं। एक वैश्विक फैशन और लक्जरी आइकन, जिसे अक्सर पश्चिम द्वारा दुनिया में भारत के सांस्कृतिक राजदूत के रूप में संदर्भित किया जाता है, सोनम ने अकेले ही भारत में फैशन को फोकस में ला दिया है। सभी प्रमुख वैश्विक फैशन और लक्जरी ब्रांडों के साथ उनके विशाल प्रभाव और इक्विटी को वैश्विक स्तर पर स्वीकार किया गया है!

सोनम को शीर्ष वैश्विक प्लेटफार्मों पर भारत की खूबसूरत विरासत, इतिहास और विविधता का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व है। वह कहती हैं, “अगर मुझे किसी न किसी तरह से भारत का प्रतिनिधित्व करना होता, तो मैं देश की विविधता और लचीलेपन को उजागर करती। तथ्य यह है कि हमारे पास इतनी मजबूत सांस्कृतिक विरासत और प्राचीन सभ्यता है, इसका मतलब है कि भारत में जो कुछ भी बनाया जाता है उसका बहुत महत्व है। यह एक बहुसांस्कृतिक स्थान है जहाँ कई धर्मों के लोग सद्भाव से एक साथ रहते हैं, और इसका प्रतिनिधित्व करना अत्यंत महत्वपूर्ण है।”

उन्होंने कहा, “भारत योग और अध्यात्म की भूमि होने के अलावा, जिसके लिए दुनिया के अन्य हिस्सों में प्रसिद्ध है, यह अपने संगीत और कलात्मक शिल्प कौशल के लिए भी प्रसिद्ध है। यह आभूषण और कढ़ाई का क्षेत्र है। सबसे खास बात यह है कि कई हाउते कॉउचर और लग्जरी हाउस ने अपने कपड़ों पर भारत में जटिल कढ़ाई की है।”

यूके के प्रतिष्ठित मीडिया हाउस द स्टैंडर्ड ने सोनम कपूर को 4 दशकों में यूके के शीर्ष 40 सर्वश्रेष्ठ कपड़े पहनने वाले लोगों में से एक के रूप में सम्मानित किया है! सोनम के अलावा हैरी स्टाइल्स, केट मिडलटन, रोजामुंड पाइक, केट मॉस, सिएना मिलर, बियांका जैगर, एलेक्सा चुंग, स्टॉर्मज़ी, नाओमी कैंपबेल, एडवर्ड एनिनफुल, स्टेला मेकार्टनी, फोबे फिलो, अक्षता मूर्ति (व्यवसायी और प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की पत्नी) सहित अन्य ने शीर्ष 40 की सूची में जगह बनाई!

हाल ही में, एक वैश्विक फैशन रिपोर्ट के अनुसार, सोनम ज़ेंडया, काइली जेनर, केंडल जेनर, ब्लैकपिंक, बीटीएस, आदि जैसी मशहूर हस्तियों की सूची में शामिल थीं, जिन्होंने 2023 में लक्जरी फैशन ब्रांडों के लिए सबसे अधिक प्रभाव डाला! सोनम अपने फैशन और स्टाइल के माध्यम से पॉप संस्कृति को काफी प्रभावित करती हैं। वह भारतीय शिल्प कौशल को बढ़ावा देने के लिए अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करती हैं। वह कहती हैं, “जब आपके पास एक प्लेटफ़ॉर्म होता है, तो आपके पास अपने सबसे प्रामाणिक खुद को सामने रखने की ज़िम्मेदारी होती है, आपको अपना खुद का प्रतिनिधित्व करना चाहिए न कि दिखावा करना चाहिए। जब आपके पास सही नैतिक मूल्य और विश्व दृष्टिकोण होते हैं, तो यह देखना दिलचस्प होता है कि लोग इसकी सराहना कैसे करते हैं और खुद को इससे जोड़ते हैं।” काम के मोर्चे पर, सोनम दो टेंट पोल प्रोजेक्ट्स के लिए तैयार हैं, जिनके विवरण आने वाले महीनों में घोषित किए जाएंगे।

You may also like

Leave a Comment