Thursday, July 18, 2024
Home टॉप न्यूज़ पीएम नरेंद्र मोदी ने पटना साहिब गुरुद्वारे में टेका मत्था, लंगर में की सेवा

पीएम नरेंद्र मोदी ने पटना साहिब गुरुद्वारे में टेका मत्था, लंगर में की सेवा

by live24india

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में 2 दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच पटना स्थित तख्त श्री हरिमंदिर जी, पटना साहिब में मत्था टेका। तख्त श्री पटना साहिब को तख्त श्री हरिमंदिर जी, पटना साहिब के नाम से भी जाना जाता है, जो सिखों के पांच तख्तों में से एक है। सिखों के दसवें गुरु, गुरु गोविंद सिंह का जन्म 1666 में पटना में हुआ था। उन्होंने आनंदपुर साहिब जाने से पहले अपने प्रारंभिक वर्ष यहीं बिताए थे।

रविवार को उन्होंने पटना में रोड शो किया था। इसके बाद सोमवार सुबह पटना के तख्त साहिब गुरुद्वारा पहुंचे। यहां पीएम ने सिख पगड़ी पहनकर गुरुद्वारे में प्रवेश किया। इस दौरान उन्होंने सेवा भी की जिसमें लंगर में लोगों को खाना परोसा। इसके साथ ही खुद भी लंगर का स्वाद चखा।
प्रधानमंत्री मोदी ने सिर पर पगड़ी बांधकर श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब का दौरा किया। उन्होंने एक दिन पहले पटना में रोड शो किया था। मोदी बिहार में कहीं भी रोड शो करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं.रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री और राज्य भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी और स्थानीय सांसद रविशंकर प्रसाद थे।

You may also like

Leave a Comment