Thursday, April 25, 2024
Home टॉप न्यूज़ कोर्ट ने केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा, बैरक में अकेले रहेंगे, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

कोर्ट ने केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा, बैरक में अकेले रहेंगे, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

by live24india

नई दिल्ली ,1 अप्रैल (live24india.com) : एक्साइज पॉलिसी Delhi Liquor Policy Case मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया। ईडी ने केजरीवाल की 15 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग करते हुए कहा कि उन्होंने ‘बिल्कुल सहयोग’ नहीं किया। ईडी ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि उसने केजरीवाल के हिरासत में रहने के दौरान मुख्यमंत्री की हैसियत से आदेश पारित करने के लिए उन्हें कोई सुविधा उपलब्ध नहीं कराई।

ED ने केजरीवाल की 15 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग करते हुए कहा था कि केजरीवाल किसी भी तरह का कोई भी सहयोग नहीं कर रहे हैं। अदालत में प्रवेश करने से पहले पत्रकारों से बात करते हुए आप नेता ने कहा, “प्रधानमंत्री जो कुछ भी कर रहे हैं (अपनी गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए) वह देश के लिए अच्छा नहीं है।” आप मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज और केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल अदालत में मौजूद थे।

केजरीवाल की 21 मार्च को हुई थी गिरफ्तारी

सीएम केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था, कोर्ट ने उन्हें 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेजा है। उन पर शराब नीति से संबंधित साजिश में सीधे तौर पर शामिल होने का आरोप है। 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। अगले दिन विशेष न्यायाधीश बवेजा ने उन्हें 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया। इसके बाद, अदालत ने ईडी की उस याचिका को स्वीकार कर लिया, जिसमें उनकी हिरासत में पूछताछ को चार दिन बढ़ाकर 1 अप्रैल तक करने का अनुरोध किया गया था।

You may also like

Leave a Comment