Friday, May 24, 2024
Home टॉप न्यूज़ छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी का वार, कहा- कांग्रेस अब विरासत पर भी टैक्स लगाएगी

छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी का वार, कहा- कांग्रेस अब विरासत पर भी टैक्स लगाएगी

by live24india

छत्तीसगढ़ : 2006 में दिया पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का भाषण 2024 के लोकसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा बन गया है. कांग्रेस के मैनिफेस्टो में सर्वे पर सवाल उठाते हुए बीजेपी पहले से हमलावर थी, आज सैम पित्रोदा ने सियासी मुद्दे को हवा दे दी. सैम पित्रोदा ने अमेरिका का उदाहरण देते हुए कहा है कि व्यक्ति की मृत्यु पर वहां 55 प्रतिशत संपत्ति सरकार के पास चली जाती है. भारत में भी इस पर बहस होनी चाहिए.

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष का बयान आया ही था कि पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ की सरगुजा रैली में वो मुद्दा उठा दिया. पीएम ने कहा कि शाही परिवार के शहजादे के सलाहकार ने कुछ समय पहले कहा था कि मिडिल क्लास पर और ज्यादा टैक्स लगाना चाहिए. अब ये लोग इससे भी एक कदम और आगे बढ़ गए हैं. अब कांग्रेस का कहना है कि वो विरासत कर (Inheritance Tax) लगाएगी,

माता-पिता से मिलने वाली विरासत पर भी टैक्स लगाएगी. पीएम ने कहा कि आप जो अपनी मेहनत से संपत्ति जुटाते हैं, वो आपके बच्चों को नहीं मिलेगी. कांग्रेस का पंजा वो भी आपसे लूट लेगा. कांग्रेस का मंत्र है- कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी. हालांकि कांग्रेस ने सैम पित्रोदा के बयान से पल्ला झाड़ लिया है.

You may also like

Leave a Comment